Header Ads

test

हटेंगे शेष अतिक्रमण

पीलीबंगा। कस्बे में शेष रहे अतिक्रमणों पर मंगलवार को पीला पंजा चलेगा। इसके लिए उपखंड अघिकारी पीसी गुप्ता ने थाना प्रभारी को पुलिस फोर्स उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। अतिक्रमण हटाने के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तहसीलदार अशोक शर्मा को मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। कार्यवाहक अघिशासी अघिकारी जयदेवसिंह राठौड़ ने बताया कि वार्ड 9 तथा खरलिया मार्ग पर शेष अतिक्रमण हटाए जाएंगे। इसके अलावा वार्ड 1, 2, 11 व 12 में पालिका की भूमि पर किए गए अतिक्रमण भी हटाए जाएंगे।

पुनर्वास के प्रयास जारी : उधर, पुनर्वास को लेकर नगर पालिका की प्रक्रिया चल रही है। पालिकाध्यक्ष शकीला गोदारा ने बताया कि बेघर होने वाले लोगों के पुनर्वास के लिए शनिवार को जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की गई। उच्चाघिकारियों को भी मामले से अवगत करवाया गया। शीघ्र ही पुनर्वास की समस्या का हल निकाला जाएगा।

अतिक्रमण हटाने में भेदभाव: नगर पालिका प्रशासन की ओर से अतिक्रमण हटाने में भेदभाव बरतने की शिकायत मुख्यमंत्री से की गई है। इस संबंध में एडवोकेट सुरेन्द्र गांधी ने मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में विद्यालय की भूमि शैक्षणिक प्रयोजनार्थ रखने, लोगों का शीघ्र पुनर्वास करने, प्रभावशाली लोगों के अतिक्रमण हटाने आदि की मांग की गई है।

No comments