Header Ads

test

मण्डी यार्ड की स्थापना के साथ मदिरा ठेके की सौगात !

पीलीबंगा। नई मण्डी यार्ड के शुरू होने से जहां व्यापारी व किसान वर्ग को काफी हद तक सुकून मिला है उससे बेहतर परेशानी उनके लिए यार्ड के मुख्य द्वारा के ठीक सामने शराब ठेका खुलने से हो गई है। इससे आम आदमी को तो परेशानी हो ही रही है। वहीं इसके आसपास खुली आधा दर्जन शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों पर भी विपरित प्रभाव पड़ेगा। इतना सब कुछ होने के बावजूद भी आबकारी विभाग व स्थानीय प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है। जिससे मण्डीवासियों में गहरा रोष व्याप्त है।

पालिका की जमीन पर काबिजः- मण्डी यार्ड के सामने खोले गए शराब ठेके के संचालकों ने पालिका की बेशकिमती जमीन पर कब्जा जमाकर इसमें मकान निर्माण कर लिया है। पालिका प्रशासन जहां आवासीय क्षेत्र ५० वर्षो से काबिज लोगों के मकानों को अतिक्रमण हटाने के नाम पर धराशायी कर उन्हें बर्बाद कर रही है।
वहीं पालिका प्रशासन के नाक के नीचे सरेआम अतिक्रमियों द्वारा एक ही रात में कब्जा किए जा रहे है। इससे आम नागरिकों में पालिका प्रशासन के प्रति रोष जताया है।

मण्डी यार्ड के ठीक सामने खुल रहे शराब ठेके के नजदीक इन्दिरा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर व महिला बीएड कॉलेज, जीनियस पब्लिक स्कूल, लिटिल ऐंजल्स व व्यापार मण्डल पब्लिक स्कूल संचालित है। ऐसे में बीएड कॉलेज में इसी मुख्य मार्ग से सैकड़ों लड़कियों का आवागमन है। जिससे ठेके पर शराबियों के जमावडे़ से किसी समय लड़कियों के साथ अभ्रद व्यवहार होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

इन संगठनों ने जताया रोषः- यार्ड के सामने खुल रहे ठेके के विरोध में व्यापार मण्डल, भारतीय किसान संघ, मजदूर संघ तथा आवासीय क्षेत्र के नागरिकों ने जिला कलक्टर व आबकारी अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर ठेका हटवाने की मांग की है।

source: Minakshi Sandesh , Plibanga

No comments