पीलीबंगा पुलिस को मिली सफलता, सुभाष भादू के घर चोरी करने वाला आरोपी बापर्दा गिरफ्तार

पीलीबंगा : कस्बे के वार्ड तीन स्थित घर में रात्रि को सो रहे भादू दंपती को बंधक बनाकर लूटपाट करने वाली मध्यप्रदेश की पारदी गैंग के एक सदस्य को पुलिस ने जयपुर से गिरफ्तार किया है। इस पारदी गैंग द्वारा हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर जिले में कई कस्बों में इस प्रकार की वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है परंतु पीलीबंगा पुलिस को इस गैंग तक पहुंचने में सफलता मिली है। उल्लेखनीय है कि कस्बे के वार्ड 3 में बीएसएनएल ऑफिस के पास विगत 11 जून रविवार की रात्रि को धारदार हथियारों से लैस नकाबपोश पारदी गैंग के लुटेरे सुभाषचंद्र भादू पुत्र बलवंत सिंह जाति जाट के घर में घुसे। घर के कमरे में सो रहे सुभाष व उसकी पत्नी माया को बंधक बनाकर लाखों रुपयों के जेवरात, नकदी व कार लूटकर ले गए थे। वारदात को लेकर सुभाषचंद्र की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया था। थाना प्रभारी विष्णु खत्री के अनुसार वारदात के बाद की गई जांच में मिले सुरागों के पश्चात एसपी हनुमानगढ़, एएसपी भादरा व सीओ रावतसर के निर्देशन में गठित टीम में शामिल एसआई बनवारीलाल, एएसआई हंसराज, हैडकांस्टेबल बलतेज सिंह, जसवंत स्वामी, लक्ष्मणराम, कांस्टेबल राजेंद्र चोटिया व विजेंद्र कुमार को हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर जिले की अन्य मंडियों में भेजकर सीसीटीवी फुटेज प्राप्त किए।
थानाधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज प्राप्त करने के बाद टीम द्वारा सूरतगढ़ से अनूपगढ़ जाने वाली ट्रेन को चैक कर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज से 6 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया। जिनका मिलान पदमपुर में जून माह में हुई चोरी की वारदात के बाद मिले सीसीटीवी फुटेज से किया गया तो यह वारदात मध्यप्रदेश के गुना जिले की पारदी गैंग द्वारा ही किए जाने की पुष्टि हुई। जयपुर रेलवे स्टेशन के पास से पीलीबंगा की वारदात में शामिल पारदी गैंग के सदस्य राजू (25) पुत्र नाथूलाल जाति पारदी निवासी रुठियाई को बापर्दा गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि राजू से पूछताछ के दौरान इसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर इनसे लूटे गए सामान की बरामदगी की जाएगी।
मध्यप्रदेश में हमला भी हुआ पीलीबंगा पुलिस पर गुना में हमला भी हुआ, पुलिस ने फिर भी जारी रखी आरोपियों की तलाश पुष्टि के बाद टीम ने वॉटसएप के जरिए गुना पुलिस को लुटेरों की फोटो भेजकर उनकी तस्दीक भी करवाई। गुना पुलिस द्वारा तस्दीक करने के बाद पीलीबंगा पुलिस की यह टीम आरोपियों की तलाश में गुना पुलिस के साथ पारदी गिरोह के गांव रुठियाई पुलिस थाना धरनावदा जिला गुना (एमपी) गई। जहां पुलिस टीम पर पारदी गैंग सहित पूरे गांव ने हमला बोल दिया था और पीलीबंगा पुलिस द्वारा ले जाई गई निजी गाड़ी तथा गुना पुलिस की गाड़ी भी तोड़ दी थी। इसके बाद भी पुलिस तलाश में जुटी रही और सफलता हासिल की। 
Post a Comment

Popular posts from this blog

हनुमानगढ़ जिले का स्थापना दिवस आज

पारिवारिक न्यायालय के अनूठे फैसले- परिवार टूटने के बजाय हो रहे एक

‘नाटकों का सामाजिक जीवन में महत्व’ विषय पर परिचर्चा