फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए सहमति 14 करोड़ रुपए की राशि मंजूर


हनुमानगढ़ : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद शनिवार को उत्तर पश्चिम रेलवे की जयपुर में मंडलीय समिति की दूसरी बैठक में शामिल हुए। इसमें सांसद ने श्रीगंगानगर जोधपुर श्रीगंगानगर वाया हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर सीकर श्रीगंगानगर वाया हनुमानगढ़, दिल्ली श्रीगंगानगर दिल्ली वाया हनुमानगढ़ नई इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने एवं बीकानेर सिकंदराबाद बीकानेर द्विसाप्ताहिक एक्सप्रेस को वाया कैनाल लूप श्रीगंगानगर तक विस्तारित किए जाने का प्रस्ताव रखा जिस पर समिति सदस्यों ने सहमति जताई। इसके बाद यह प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भिजवाया गया। सांसद ने बैठक में हनुमानगढ़ जंक्शन में नई वाशिंग लाइन का निर्माण का प्रस्ताव रखते हुए ट्रेन संख्या 17623 /17624 बीकानेर नांदेड़ बीकानेर को वाया हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर तक बढ़ाने एवं श्रीगंगानगर सरूपसर बीकानेर रेल मार्ग पर चल रही पैसेंजर ट्रेनों में महिलाओं के लिए आरक्षित कोच की व्यवस्था व महिला सुरक्षा फोर्स तैनात करने का सुझाव दिया। समिति ने सांसद इन मांगों का ड्राफ्ट बनाकर रेल मंत्रालय को भिजवाने पर सहमति जताई। इस मौके पर रेलवे जीएम जयपुर, बीकानेर डीआरएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
पृथ्वीराजपुरा, बुधसिंहवाला ,सरदारगढ़ व डबलीराठान रेलवे स्टेशनों पर पैसेंजर ट्रेनों ठहराव पर भी सहमति बनी। वहीं हनुमानगढ़ जंक्शन व संगरिया में एक अतिरिक्त फुट ओवरब्रिज स्वीकृत किया। 
हनुमानगढ़ जंक्शन, डबलीराठान व पीलीबंगा रेलवे स्टेशनों पर फुट ओवरब्रिज बनाने के लिए 14 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई। वहीं मानकसर व डबलीराठान रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म के कायाकल्प के लिए साढ़े आठ करोड़ का बजट मंजूर किया गया। हनुमानगढ़ जंक्शन में प्लेटफार्म नंबर दो पर कोचिंग गाइडेंस बोर्ड लगाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई।
Post a Comment

Popular posts from this blog

हनुमानगढ़ जिले का स्थापना दिवस आज

पारिवारिक न्यायालय के अनूठे फैसले- परिवार टूटने के बजाय हो रहे एक

‘नाटकों का सामाजिक जीवन में महत्व’ विषय पर परिचर्चा