Header Ads

test

किसानों को थ्री फेस बिजली कनेक्शन के लिए कुआं होने की अनिवार्यता हटाने की मांग


पीलीबंगा| किसानएवं खेत मजदूर कांग्रेस की एक बैठक शुक्रवार को कृषक विश्राम गृह में सुरेंद्र डेलू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में किसानों की समस्याओं पर चर्चा कर विभिन्न प्रस्ताव पारित किए गए। डेलू ने बताया कि किसानों को खेती करने के लिए थ्री फेस कनेक्शन देने के लिए आवेदन करते समय खेत में कुआं होना सरकार ने अनिवार्य कर रखा है, जबकि आवेदन करने के करीब 7-8 वर्ष बाद बिजली कनेक्शन हो पाता है। 
इस संबंध में संघ द्वारा कुआं होने की अनिवार्यता को हटाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का एक ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया। वक्ताओं ने बताया कि किसानों को दी जाने वाली थ्री फेस बिजली को 3 ब्लॉक में चलाया जा रहा है। इस संबंध में जोधपुर डिस्कॉम के सहायक अभियंता को ज्ञापन सौंपकर मांग की गई कि इस भयंकर सर्दी को देखते हुए रात्रि ब्लॉक को बंद कर दिन में 2 ब्लॉक में बिजली सप्लाई दी जाए, क्योंकि इस सर्दी के मौसम में रात्रि में किसानों को पानी लगाने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 
बैठक में गांव थिराजवाला के राजकीय माध्यमिक विद्यालय को पीपीपी मोड पर देने का विरोध करते हुए भी एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा गया। बैठक में कृष्ण खीचड़, सुभाष करीर, गोपाल जाखड़, राजपाल लखोटिया, मामराज नायक, लिच्छीराम नायक, शिवरतन डेलू, मुखराम सहारण सहित अनेक किसानों ने भाग लिया। 

No comments