Header Ads

test

ग्रामीणों को नहीं दिए जा रहे सिलेंडर, रसद विभाग मौन

पीलीबंगास्थितपीलीबंगा इंडेन गैस एजेंसी संचालकों के मनमाने रवैये के चलते तहसील क्षेत्र के गांवों के ग्रामीण उपभोक्ताओं को सिलेंडर मिलने से परेशानी हो रही है। एजेंसी संचालकों ने गुरुवार को क्षेत्र के गांव लखासर, खरलियां, चक थिराजवाला, लिखमीसर, चक सुंदरसिंहवाला चौदह सोलह पीबीएन में गाड़ी से गैस सिलेंडरों की सप्लाई दी। ऐसे में आधा दर्जन गांवों चकों के उपभोक्ताओं को कड़ी धूप में इंतजार करवाने के बाद पर्याप्त सिलेंडर मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ा। एजेंसी संचालकों की मनमानी के चलते तहसील क्षेत्र के गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को पीलीबंगा स्थित एजेंसी कार्यालय में गैस सिलेंडर देकर बैरंग लौटाया जा रहा है। इस संबंध में जिला रसद कार्यालय ने गत सप्ताह एजेंसी संचालकों को कार्यालय या गोदाम से सिलेंडर देने के निर्देश भी जारी किए थे। लेकिन इन आदेशों की एजेंसी संचालकों द्वारा अवहेलना की जा रही है। ग्रामीण उपभोक्ताओं का कहना है एजेंसी संचालक मनमाफिक ढंग से गांवों में एक पखवाड़े के बाद गैस सिलेंडरों की सप्लाई दे रहे हैं इससे उनको 15 दिन तक बिना गैस सिलेंडर के काम चलाना पड़ता है। 

गांवों में नहीं दी जाती है सूचना 
ग्रामीणउपभोक्ता कमलेश खीचड़, विनोद भादू महावीर खीचड़ ने बताया कि गैस एजेंसी संचालकों द्वारा गांवों में सिलेंडर सप्लाई करने के बारे में पहले से कोई सूचना नहीं दी जाती है। ऐसे में अधिकांश निर्धन तबका किसानों को इस सेवा का फायदा नहीं मिल रहा है। ग्रामीण उपभोक्ताओं ने रसद विभाग के आला अफसरों से गांवों में प्रत्येक सप्ताह में एक दिन सिलेंडर सप्लाई का निर्धारित करवाने इसकी सूचना सार्वजनिक तौर पर देने लिए एजेंसी संचालकों को पाबंद करने की मांग की है। 
गुरुवार को क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में गाड़ी से दो बार सप्लाई दी गई। इससे उपभोक्ताओं को कड़ी धूप में पूरे दिन सिलेंडर के लिए इंतजार करना पड़ा। करीब आधा दर्जन गांवों में दो सौ से अधिक उपभोक्ताओं को सिलेंडर वितरित किए गए। इससे सिलेंडर से वंचित उपभोक्ताओं ने नाराजगी जाहिर करते हुए कलेक्टर डीएसओ को समस्या का समाधान करवाने एजेंसी संचालकों को आम दिनों में भी एजेंसी कार्यालय में सिलेंडर देने के लिए पाबंद करने की मांग की है। अन्यथा ग्रामीण उपभोक्ता आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। 

No comments