Header Ads

test

फिल्टर खराब, गांवों में दूषित पेयजल सप्लाई

लिखमीसर| जलदाय विभाग की उदासीनता के चलते गांव के वाटरवक्र्स के हालात बेहद खराब हैं। इसके विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने वाटरवक्र्स परिसर में जाकर रोष जाहिर किया। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों से परिसर का निरीक्षण कर इसमें सुधार कराने की मांग की। उल्लेखनीय है कि लिखमीसर स्थित वाटर-वक्र्स से पंचायत खरलियां में भी पेयजल सप्लाई किया जाता है। ग्रामीण गुरदेवसिंह, जग्गासिंह, नायब सिंह व इमीलाल मंडा ने बताया कि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते परिसर में बनी पेयजल डिग्गियों व फिल्टरों के हालात खस्ता बने हुए है। ग्रामीणों ने बताया कि संबंधित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को इस संबंध में कई बार अवगत करवाया जा चुका है। इसके बाद भी सुधार के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने शीघ्र ही आंदोलन की चेतावनी दी है। 
छह महीने से खराब हैं तीन फिल्टर 
वाटरवक्र्स में लगे पांच में तीन फिल्टर पिछले छह माह से खराब पड़े हैं। विभाग की ओर से इन फिल्टरों की साफ-सफाई के लिए ठेकेदार को ठेका दिया गया था, लेकिन यह कार्य अब तक अधूरा पड़ा है। ऐसे में घरों में बिना फिल्टर किए ही पानी सप्लाई किया जा रहा है। 
विभाग के अधिकारियों से इस संबंध में जब कभी भी बात की जाती है तो उनका रटा-रटाया एक ही जवाब है कि ठेकेदार काम अधूरा छोड़कर चला गया है उसको नोटिस दिया गया व शीघ्र ही काम पूरा करवा दिया जाएगा। वाटर-वक्र्स परिसर की चारदीवारी जगह-जगह से टूटी हुई है। चारों तरफ गंदगी का अंबार लगा हुआ है। चारदीवारी के बाहर गंदगी होने से निराश्रित पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। 

No comments