Header Ads

test

पुलिसकर्मियों की Work Profile होगी Online

पुलिसकर्मियों की हर जानकारी अब कंप्यूटर में दर्ज होगी। इसी वर्क प्रोफाइल के आधार पर उनकी पदोन्नति और पुरस्कार का निर्धारण होगा। यह व्यवस्था पूरे राज्य में लागू होगी। पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए पर्सनल इंफॉरमेशन सिस्टम (पीआईएस) लागू किया है। इसके तहत जिले में सभी पुलिसकर्मियों का डाटा अपलोड होने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने और सिपाहियों के कामकाज पर नजर रखने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। यह तरीका अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिहाज से काफी ठीक रहेगा। 
पुलिसकर्मियों की वर्क संबंधी कुंडली तैयार होने के बाद केवल क्लिक करते ही सारी जानकारी सामने आ जाएगी। वर्क प्रोफाइल में पुलिसकर्मियों के नाम, पिता, गांव का नाम, ज्वाइनिंग डेट, सेवा अवधि, फोटो, अब तक की उपलब्धि, वेतन वृद्धि सहित सेवा कार्यों का उल्लेख रहेगा। इसी आधार पर उनकी पदोन्नति एवं पुरस्कार तय होंगे। 
पुलिसकर्मियों की पर्सनल जानकारी से कोई छेड़छाड़ न कर सके। इसके लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है। पर्सनल इंफॉरमेशन से जुटी सभी जानकारी पुलिस विभाग की पर्सनल वेबसाइट पर लोड होगी। इसे हर महीने अपडेट किया जाएगा। इसका पासवर्ड सिर्फ एसपी के पास रहेगा। जिससे सर्विस प्रोफाइल को गोपनीय रखा जा सके। 

No comments