Header Ads

test

रेलवे स्टेशन पर असुविधाओं की भरमार :उच्चाघिकारी है अवगत

पीलीबंगा। करीब 6 0 वर्षों से बने रेलवे स्टेशन पर असुविधाओं के चलते यात्री परेशान है। यहां यात्रियों के बैठने के लिए लगाया गया शेड छोटा है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह स्टेशन पर बनाया प्रतीक्षालय भी बहुत छोटा होने के कारण गाडियों के समय खचाखच भर जाता है। एक तरफ तो टिकट खरीदने वालों की लंबी कतार लगी रहती है और दूसरी ओर इंतजार में बैठे यात्री। इसी तरह टिकट के लिए अतिरिक्त खिड़की नहीं होने से अघिक भीड़ में समाजकंटक जेब तराश लेते हैं। रेलवे स्टेशन पर बना प्रतीक्षालय नीचा है। इसके कारण बरसात के दिनों में पानी भर जाता है। इसमें न तो पर्याप्त विद्युत आपूर्ति है और पंखे भी खराब होने से गर्मी में हाल-बेहाल हो जाता है।

इसके अलावा स्टेशन का प्लेटफार्म अत्यघिक नीचा होने के कारण वृद्धों व महिलाओं को गाडियों में चढ़ने व उतरने में कठिनाई होती है। वहीं दूसरा प्लेटफार्म व रेलवे फुट ओवरब्रिज नहीं बनने से क्रॉसिंग के समय यात्रियों में अफरा-तफरी मचने के कारण यात्री चोटिल हो जाते है। स्टेशन पर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए बैठने की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। इसके अतिरिक्ति यात्रियों के आराम के लिए निर्मित विश्रामगृह भी छोटा है।

इसके तहत जून 2011 में उत्तर पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक अशोक गुप्ता जयपुर ने भी स्टेशन का निरीक्षण किया था। इस दौरान व्यापार मंडल, तरूणसंघ, एकतामंच व अन्य समाजसेवी संगठनों ने उन्हें स्टेशन पर सुविधाओं को लेकर ज्ञापन दिए। मगर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उच्चाघिकारी है अवगत
"यात्रियों की बढ़ती संख्या के मद्देजनर रेलवे स्टेशन के विस्तार व विकास को लेकर कई बार उच्चाघिकारियों को लिखित में अवगत करवाया हुआ है। "
- हरीलाल स्टेशन अधीक्षक, पीलीबंगा

No comments