Header Ads

test

हत्या के बाद कस्बे में तनाव

पीलीबंगा। युवक कांग्रेस के नगर अध्यक्ष नवाब अली (30) की हत्या के बाद परिजनों व समर्थकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक शव उठाने से इनकार कर दिया। इस पर लगभग पांच घंटे शव यार्ड में पड़ा रहा। इस दौरान कस्बे में तनाव रहा। समर्थकों व छात्र संघ कार्यकर्ताओं ने रोष स्वरूप मंडी व बाजार बंद करवाया। कस्बे में एहतियात के तौर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया।

परिजन व समर्थक घटनास्थल पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान जिले भर से युवक कांग्रेस कर्यकर्ता भी पहुंच गए। समर्थकों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की और लगभग पांच घंटे की जद्दोजहद के बाद शव उठा। इस दौरान पुलिस शव उठाने लगी तो समर्थकों ने जीप के शीशे तोड़ दिए और शव ले जाने से इनकार कर दिया।

विधायक आदराम मेघवाल ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पवन गोदारा ने नवाब अली की मौत को दुखद: बताते हुए शोक जताया है। भाजपा देहात मंडल अध्यक्ष महावीर महला ने घटना पर दुख: प्रकट करते हुए बिगड़ी कानून व्यवस्था की आलोचना की।

भादरा- स्थानीय युवक कांग्रेस कार्यालय में रविवार को कार्यकर्ता बैठक हुई। इसमें पीलीबंगा में युवक कांग्रेस के नगर अध्यक्ष नवाब अली की हत्या पर रोष जताया गया तथा हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की गई। बैठक की अध्यक्षता विरेन्द्र बेनीवाल ने की।

प्रशासन ने की कड़ी मशक्कत
तनाव पूर्ण माहौल में परिजनों व समर्थकों को पोस्टमार्टम के लिए सहमत करने के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर आरएस पिलानियां, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यादराम फांसल व अन्य अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 
इस दौरान कई बार हालात तनावपूर्ण हुए।


Source: Patrika

No comments